17 नव॰ 2018

Influence of Manikya | सूर्य रत्न माणिक्य बदल सकता हे आपका भाग्य

Influence of Manikya | ग्रहों के राजा सूर्य का रत्न माणिक्य बदल सकता हे आपका भाग्य 

ग्रहों के राजा सूर्य का रत्न माणिक्य बदल सकता हे आपका भाग्य Influence of Manikya सूर्य ग्रह का रत्न माणिक्य का क्यों इतना महत्व हे? माणिक्य पहनने से किस प्रकार का लाभ होता है? किस प्रकार ग्रहों के राजा सूर्य का रत्न माणिक्य बदल सकता हे हमारा भाग्य ? माणिक्य को इतना प्रभावशाली रत्न क्यों माना जाता है ? आज हम विशेष रुप से माणिक्य रत्न पर चर्चा करेंगे

Influence of Manikya

Influence of Manikya | ग्रहों के राजा सूर्य का रत्न माणिक्य बदल सकता हे आपका भाग्य
Influence of Manikya


Attributes of Manikya(Ruby) Ratna (Gems)माणिक्य रत्न की विशेषता,


माणिक्य रत्न सूर्य का रत्न है सूर्य एक अग्नितत्व वाला ग्रह है।  माणिक्य एक कुरुन्दम समूह का रत्न है माणिक्य विशेष रूप से एल्युमिनियम ऑक्साइड है।

माणिक्य रत्न बहुत शक्तिशाली रत्न है माणिक्य रत्न का प्रभाव आँखों पर , हड्डियों पर दिल पर  और आप के नाम यश पर प्रभाव डालता हे माणिक्य रत्न अनेक रंगो में पाया जाता है लेकिन सबसे अच्छा और प्रभावशाली रत्न  हल्का लाल और गुलाबी रंग का होता ।

Influence of Manikya | माणिक्य रत्न का प्रभाव


बहुत सारे लोग माणिक्य रत्न की खूबसूरती को देखते हुए अपने शौक से पहन लेते हैं जो कि गलत है।  माणिक्य रत्न को  बिना ज्योतिषी  सलाह के कभी धारण नहीं करना चाहिए

नहीं तो इसका दुष्प्रभाव भी भोगना पड़ सकता है । माणिक्य  यदि अच्छे क्वालिटी का हो तो इसका प्रभाव धारण करने के 1 सप्ताह के भीतर दिखाई देता है ।

इसीलिए इस रत्न को अपने शौक से नहीं पहनना चाहिए धारण करने से  पहले एक बार अच्छे ज्योतिषी से सलाह जरूर लेना चाहिए ।

What does it cost to wear manikya | माणिक्य पहनने से क्या क्या लाभ होता है


यदि आपने माणिक्य रत्न किसी जानकार के सलाह अनुसार धारण किया है तो इसका सकारात्मक प्रभाव भी बहुत अच्छा होता है।

माणिक्य रत्न पहनने से व्यक्ति के अंदर आत्मविश्वास बड़ जाता है ,चेहरा खिलने लगता है, घर परिवार और पिता पुत्र  में रिश्ते अच्छे होने लगते हैं, सरकारी नौकरी लगने के योग ज्यादा बनने लगते हैं |

When does manikya damage | माणिक्य कब नुकसान करता हे


इस रत्न को बिना ज्योतिषी सलाह के नहीं पहनना चाहिए नही तो इसका इतना घातक परिणाम हो सकता है कि आप सोच भी नही सकते।

अगर आप को माणिक्य सूट नही कर रहा है तो आप को अपने सर में दर्द होने लगेगा,आपका शारीर बेचैन होने लगेगा,किसी काम मे मन नही लगेगा।

आखो में तकलीफ होगी,आप के हड्डी में भी बुरा असर पड़ेगा,कमर दर्द होने  लगेगा।अगर माणिक्य वाकई नुकसान करने लगे तो सबसे बड़ी बात आप की बदनामी होने लगेगी

 लोगों पर से आप का विश्वास उठ जायेगा घर परिवार में समस्या होने शुरू होने लगेगी । इसलिए माणिक्य रत्न को सोच समझकर ही पहनना चाहिये ।

Rule of wearing the manikya | माणिक्य धारण करने के नियम


Rule of wearing the manikya  | माणिक्य धारण करने के नियम
Rule of wearing the manikya 
इस रत्न को धारण करने से पहले हमें कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना होता है माणिक्य लाल रंग का हो या फिर गुलाबी रंग का हो ,उसमे कोई खरोच नही होना  चाहिए।

माणिक्य हमेसा पारदर्षि होना चाहिए रत्न के आर पार दिखना चाहिये।माणिक्य रत्न को ताँबे या सोने की अंगूठी में अनामिका अंगुली(ring finger) या फिर अपने गले मे लाल धागे में लाकेट बनाकर रविवार(sunday) को दिन में  पहन सकते है।

Which gem should not be worn with Manikya | माणिक्य के साथ कौन कौन से रत्न नही पहनने चाहिए
आप ने  यदि पहले से कोई रत्न पहन रखा है और आप माणिक्य रत्न धारण करने की सोच रहे है तो रुकिए।माणिक्य सभी रत्नों के साथ मेल नही खाता है।

इस रत्न के साथ नीलम,हीरा,ओपल और गोमेद  भूल कर भी ना पहने नही तो ये भारी नुकसान करसकता है।

Which gemstone can we wear with Manikya | माणिक्य के साथ और कौन कौन से रत्न पहन सकते है

ऐसा नही है कि माणिक्य के साथ और कोई रत्न धारण नही कर सकते ।माणिक्य रत्न को पीले पुखराज रत्न के साथ भी पहन सकते है बहुत अच्छा लाभ होता है यदि आप को पुखराज  सूट करता है तो।

माणिक्य किसको नहीं पहनना चाहिये ?Who should not wear ruby

ग्रहों के राजा सूर्य का रत्न माणिक्य बदल सकता हे आपका भाग्य ,Influence of Manikya
Influence of Manikya
माणिक्य रत्न सभी के लिए नही है इस रत्न को वही जातक पहन सकता है जिसके जन्म पत्री में इस रत्न के  पहनने के योग हो ।

अपने शौक से या इसकी खूबसूरती को देखकर माणिक्य रत्न धारण नही करना चाहिये। जिनके पास अपनी जन्म पत्री नही है वो किसी हस्तरेखा देखने वाले के पास जाकर अपना हाथ दिखाकर इस रत्न को पहन सकते है।

 माणिक्य रत्न को कौन कौन से लग्न के जातक पहन सकते हे और कौन नहीं पहन सकते।मेष ,सिह और धनु लग्न के जातक के लिए यह सबसे अच्छा होता हे

माणिक्य रत्न को  वृष लग्न के जातक केवल विशेष दशावो में ही पहन सकते हे ।

मिथुन,तुला,कुम्भ,कन्या,और मकर लग्न के जातक इस रत्न को भूल से भी ना  पहने।  also read..शादी से पहले ध्यान दें यह मुख्य बातें/Before Marriage

    मित्रो यदि आप के मन में इस रत्न से जुडी कोई भी सवाल या सुझाब हो तो कमेन्ट कर सकते हे और यदि आप हम से संपर्क करना चाहते हे तो  contact us में जाकर संपर्क कर सकते हे ।
also read....प्रदोष व्रत के चमत्कारिक लाभ,Pradoshvrat Ka Labh

tag-Influence of Manikya, manikya ki puri jankari